X Close
X

नागरिकता कानून : प्रदर्शनकारियों पर रेलवे की बड़ी कार्रवाई, 21 गिरफ्तार, होगी नुकसान की वसूली


New Delhi:

दिल्ली, रेलवे Indian Railwaysने पश्चिम बंगाल, असम और बिहार में CAA विरोधी प्रदर्शनों में रेल संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और आगजनी की घटनाओं में शामिल 21 कथित उपद्रवियों की पहचान की है। इनको गिरफ्तार भी कर लिया गया है। RPF के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि करीब 87.99 करोड़ रुपये की संपत्ति के नुकसान की भरपाई तोड़फोड़ की घटनाओं में शामिल लोगों से की जाएगी।

उल्‍लेखनीय है कि संसद द्वारा नागरिकता कानून CAA पारित किए जाने के बाद बीते दिनों देश के विभ‍िन्‍न हिस्सों में हिंसक प्रदर्शन हुए थे। इन प्रदर्शनों के दौरान भीड़ में शामिल लोगों और पुलिस के बीच हिंसक झड़पें भी हुई थी। बीते दिनों रेलवे ने कलकत्ता हाई कोर्ट में दाखिल अपनी रिपोर्ट में बताया था कि अकेले बंगाल में ही 13 से 15 दिसंबर के बीच हुए इन प्रदर्शनों में 84 करोड़ रुपये की रेल संपत्ति का नुकसान हुआ है। 

RPF के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने कहा कि करीब 87.99 करोड़ रुपये की संपत्ति के नुकसान की वसूली उपद्रवों में शामिल लोगों से की जाएगी। रिपोर्टों में कहा गया है कि नाराज प्रदर्शनकारियों ने पटरियों पर बोल्‍डर डाले और ट्रेन के डिब्‍बों को आग के हवाले किया था। अब तक जीआरपी Government Railway Police ने 27 जबकि रेलवे सुरक्षा बल यानी  RPF ने 54 मामले दर्ज किए हैं। यही नहीं रेलवे संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, आगजनी एवं हिंसा के सिलसिले में 21 को गिरफ्तार किया गया है। 

जय हिन्द। आवश्य्कता है AMB Live को न्यूज़ संवाददाता की संपर्क करे। 9548945155