X Close
X

बीजेपी के बागी शत्रुघ्न सिन्हा और यशवंत सिन्हा को केजरीवाल ने दिया बड़ा ऑफर


New Delhi:

आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को सेक्टर-46 में जन अधिकार यात्रा के समापन अवसर पर रैली को संबोधित किया. इस दौरान बीजेपी के बागी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा और पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा भी केजरीवाल के साथ मंच पर दिखे. केजरीवाल ने मंच से ही दोनों नेताओं को आम आदमी पार्टी की ओर से चुनाव लड़ने का ऑफर दे दिया. केजरीवाल ने ऐलान किया कि अगर दोनों नेता चुनाव लड़ना चाहें तो आम आदमी में उनका स्वागत है. आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा कि पार्टी की तरफ से दोनों नेताओं का स्वागत है लेकिन किस सीट से चुनाव लड़ेंगे इस सवाल का जवाब उन्होंने बीजेपी नेता पर ही छोड़ दिया.

‘कांग्रेस-बीजेपी दोनों घोटालों में शामिल’
इस दौरान केजरीवाल ने कांग्रेस और बीजेपी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि ये दोनों पार्टियां ही घोटालों में शामिल रही है. केजरीवाल ने शनिवार को सेक्टर-46 में जन अधिकार यात्रा के समापन अवसर पर कहा कि पूरा देश बदलाव चाहता है. व्यवस्था परिवर्तन चाहता है. चार साल पहले देश में दो बड़े बदलाव हुए. पहला बदलाव चार साल पहले अभूतपूर्व समर्थन देकर नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाया गया. वहीं, दूसरा बड़ा बदलाव अभूतपूर्व समर्थन देकर दिल्ली की जनता ने आम आदमी पार्टी को सत्ता दी. उन्होंने कहा,‘ जीएसटी, नोटबंदी और अब पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों ने उद्योग धंधों को बर्बाद कर दिया है. 540 करोड़ का राफेल 1670 करोड़ रुपए में खरीदा. राफेल वाला इनका क्या लगता है. पैसा कहा गया किसके पास चला गया.’ उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस और भाजपा दोनों ही घोटालेबाज हैं.

‘चौराहे पर खड़ा कर मारना देश की परंपरा नहीं’
जन अधिकार रैली में पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने भाजपा पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि नोटबंदी पूरी तरह से विफल रही. हमारे देश में यह परंपरा नहीं है कि दोषी को चौराहे पर खड़ा करके मारा जाए. हमारे देश में वोट के माध्यम से उन लोगों को दंडित किया जाता है जिन्होंने जनता से झूठ बोला है. उन्होंने कहा कि नोटबंदी के चलते सारे उद्योग चौपट हो गए और आज तक चौपट हैं. सिन्हा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नाम लिए बिना कहा कि “देश के सर्वोच्च पद पर बैठे आदमी के अंदर अहम बैठ गया है कि मैं ही सब कुछ कर सकता हूं, मेरे अलावा कोई कुछ नहीं कर सकता. देश की राजनीति बदल रही है और चारों तरफ झूठ बोला जा रहा है, मीडिया पर केंद्र सरकार का नियंत्रण है.

अगली बार जीते तो भीख मांगने को भी रोजगार मान लेंगे मोदी
सिन्हा ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा अब भारत की जनता झूठ को बर्दास्त नहीं करेगी. उन्होंने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि अगर मोदी अगली बार भी जीत गए तो भीख मांगने को भी रोजगार की श्रेणी में रख देंगे. सिंह ने केंद्र की नीतियों का विरोध करते हुए पेट्रोल की बढ़ती कीमत और डॉलर के मुकाबले रुपए की गिरती कीमत का जिक्र करते हुए भाषण खत्म किया. जनसभा में भाजपा के वरिष्ठ नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने बागी तेवर दिखाते हुए मोदी सरकार पर प्रहार करते हुए कहा,‘ भले ही आप कहते हो कि मैं भाजपा का हूं लेकिन सबसे पहले मैं भारत का नागरिक हूं. पार्टी से पहले देश है.’

जय हिन्द। आवश्य्कता है AMB Live को न्यूज़ संवाददाता की संपर्क करे। 9548945155